Sell Old Coin : ₹1 का यह सिक्का आपको बना देगा लखपति, इस तरह करें सेल

Sell Old Coin : ₹1 का यह सिक्का आपको बना देगा लखपति, इस तरह करें सेल

|| Old Coin Sell, Old Coin Sell In India, How To Sell Old Coins In Online, How To Sell Old Coin In India, How To Sell Old Coin International Market, OLX Old Coin ||

वैसे तो इंटरनेट के माध्यम से पैसे कमाने का बहुत सारे तरीका मौजूद है। जिनके जरिए आप घर बैठे ही आप अपने मोबाइल फोन से पैसा कमा सकते हैं और यह बेहद ही आसान हैं। लेकिन आज हम आपको यहां पर बताएंगे कुछ ऐसा तरीका जिसके जरिए आप सिर्फ एक वेबसाइट पर जाकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। अगर आप भी यह काम करते हैं और घर बैठे हुए पैसा कमाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है। यहां पर हम आपको आज बताएंगे कि ऐसा कौन सा तरीका है जिसके जरिए आप बिना मेहनत किए हुए मिनटों में लाखों रुपए कमा सकते हैं। क्योंकि ऐसा बहुत सारे लोग कर रहे हैं आइए जानते हैं क्या है वह तरीका

नोट सम्बंधित जानकारी के लिए WhatsApp Group को 

यहाँ से Join करे 

Sell Old Coin

दोस्तों आजकल मार्केट में और इंटरनेट की दुनिया में सबसे ज्यादा एक ही बात की चर्चा हो रही है पुराने सिक्के बेचने और खरीदने का चर्चा। अगर आपके पास भी 1985 में बना हुआ हॉलमार्क्स का ₹1 का सिक्का है तो आप लाखों रुपए कमा सकते हैं।

डीएनए इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक अगर आपके पास ₹1 के पुराने सिक्के मौजूद हैं और जिसका का निर्माण 1985 में हुआ था। और उस पर और मार्क है तो आप उसे 2.5 लाखों रुपए में बैठ सकते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि कुछ साल पहले एक ऐसा ही सिक्का मोटी रकम में बेची गई थी और यह सिक्का 2.5 लाखों रुपए में नीलामी हुआ था।

भारत के अलावा यह सिक्का यूके से भी जारी हुआ था।

अगर आपके पास भी अपनी तिजोरी या अलमारी या आपके पर्स में यह सिक्का पड़ा हुआ है तो आप जल्दी ढूंढें। उससे पहले आपको यह जान लेना जरूरी है कि यह तरीका का सिक्का कोई दुर्लभ सिक्का नहीं है जी हां यह साल 1985 में बना हुआ मार्क वाला सिक्का है। यह सिक्का आपके पास भी होगा या कहीं भी मिल जाएगा लेकिन अब शायद उस सिक्के से लाखों रुपए आज के डेट में नहीं कमा पाएंगे। एक रिपोर्ट के मुताबिक ₹1 का यह सिक्का लाखों रुपए में दिला सकता है। वह सभी भारतीय मिंट द्वारा जारी किया गया था। इसके अलावा इस सिक्का को यूनाइटेड किंगडम के 2 मिंट में भी जारी किया था।

ये भी पढ़े >>> Old Coin : 1885 के समय का ₹1 का पुराना सिक्का आज के समय में बिक रहा है करोड़ों रुपए में, बस करना होगा यह काम

इस ₹1 की कीमत लाखों में

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि यह सिक्के की कीमत लाखों रुपए लग रही है। 1982 से सरकुलेशन में आया था और इसे आखिरी बार 1991 में छापा गया था। और यह stainless-steel पर गड़ा गया था। यह ₹1 के पुराने सिक्के इंटरनेट पर काफी ज्यादा धमाल मचा रहा है जिसके चलते इसकी मांग भी ज्यादा बढ़ गई है।

इसकी कीमत लगभग 4.85 ग्राम में लगाई गई थी। इस सिक्के की खासियत की बात करें तो इसके एक तरफ मक्के की दो बालियां बनी हुई है जबकि दूसरी तरफ अशोक स्तंभ का चित्र बना हुआ है। सिक्के पर भारत का हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में लिखा गया है। यह उन्नीस सौ पचासी वाला हॉल मार्क वाला ₹1 का सिक्का बहुत ही दुर्लभ है। ऐसे में अगर आपके पास भी यह सिक्का है तो आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। ऐसा एक सिक्का 2.5 लाखों रुपए का फायदा दिला सकता है।

इस तरह बेचे यह सिक्का

अगर आपके पास भी सिक्के मौजूद है और उसे बेचना चाहते हैं तो आप इसे ऑनलाइन के जरिए सेल कर सकते हैं या बेच सकते हैं। indiancoinmail.com, olx.com, eBay.in सहित कई ऐसे अन्य वेबसाइटें मौजूद हैं जिसके जरिए आप सिक्के की खरीद या बिक्री कर सकते हैं इन वेबसाइटों पर पुराने सिक्के और नोट को बेचने का फ्री प्लेटफार्म मौजूद है। आपको इस वेबसाइट पर एक अलग आईडी बनाकर आप अपने सिक्के को लोड कर सकते हैं जिन लोगों को इसमें दिलचस्पी होगी वह आपसे संपर्क करेंगे और फिर आप अपने तय कीमत के अनुसार ही इन सिक्कों के बेच पाएंगे।

नोट सम्बंधित जानकारी के लिए WhatsApp Group को 

यहाँ से Join करे 

Leave a Comment